Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज शताब्दियों की प्रतीक्षा, अनेक रामभक्तों के त्याग, बलिदान तथा संघर्षों के बाद जन-जन के आराध्यदेव मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव अयोध्या में सम्पन्न हुआ।

हम सब भाग्यशाली है कि इस अलौकिक, स्वर्णिम तथा पवित्र क्षण के साक्षी बने। उन्होंने कहा कि राम हमारे रोम-रोम में बसे है, श्री राम हमारी आस्था ही नहीं अपितु सनातन संस्कृति के भी प्रतीक है। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के अनुकरणीय जीवन से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

मुख्यमंत्री शर्मा सोमवार को नगर निगम ग्रेटर जयपुर एवं श्रीधर्म फाउंडेशन ट्रस्ट तथा जयपुर व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित श्री रामलला दीपोत्सव कार्यक्रम में आमजन को संबोधित कर रह थे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस संकल्प के साथ 2014 में आपने चुना, वह आज साकार हुआ। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लिए यह गर्व की बात है कि यहां के बंशी पहाड़पुर के पत्थरों से भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है।

सीएम ने कहा कि वीरभूमि राजस्थान के अनेक कारसेवकों ने इस महायज्ञ में अपने प्राणों की आहुती दी है। मैं खुद को भी सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे भी कारसेवा में अयोध्या जाने का सुअवसर प्राप्त हुआ था और आज प्रभु श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के इस ऐतिहासिक और गौरवशाली क्षण का साक्षी बना हूं। 

मुख्यमंत्री शर्मा ने इस अवसर पर आयोजित दीपोत्सव में दीप प्रज्वलित किया। साथ ही, आयोजित ड्रोन शो तथा आतिशबाजी कार्यक्रम में भी भाग लिया।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें