शब्बीर अहमद, भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और मोहन सरकार पर बड़ा हमला बोला है. जीतू पटवारी ने एक्स (X) पर पोस्ट करते हुए एमपी में मोदी की गारंटी और प्रदेश में रोजगार को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि मोहन यादव जी, अब कर्म कीजिए, युवाओं को नौकरी दीजिए.

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने X पर लिखा….

  • देश में नौकरियों की तस्वीर चिंताजनक है। 4 साल में निजी क्षेत्र में नई नौकरियों में सालाना 3.1% की ही ग्रोथ आई, जबकि GDP ग्रोथ रेट 4.5% के आसपास थी! प्री-कोविड की तुलना में 2,975 कंपनियों में से 49.44% में 8.2 लाख रोजगार घट गए हैं!
  • 14 सेक्टर की कंपनियों में नौकरियां सबसे ज्यादा घटी हैं। इसमें मुख्य रूप से शामिल हैं टेलीकॉम, ऑटोमोबाइल व एंसीलरी सेक्टर्स! कोविड के पहले इनमें 7.06 लाख नौकरियां थीं, जो 34.13% घटकर 4.65 लाख ही बची हैं। मतलब सालाना गिरावट 8.35% रही!
  • बैंक ऑफ बड़ौदा की रिसर्च रिपोर्ट बताती है कि देश के कॉर्पोरेट सेक्टर में 81.2 लाख कर्मचारी हैं! एक साल में 3.9 लाख ही नई नौकरियां आईं! जबकि रोजगार चाह रही बड़ी आबादी को देखते हुए बेहद कम है।
  • यदि पुराने आंकड़ों को देखा जाए तो 2022 में 4.9 लाख को नौकरियां मिली थीं. यानी इस साल रोजगार के अवसर पिछले साल की तुलना में 20% तक कम हुए हैं! लेकिन, भाजपा इस सच को सुनना/समझना ही नहीं चाहती!

पटवारी ने कहा, ”मोहन यादव जी, रामचरित मानस की एक चौपाई है. “कर्म प्रधान विश्व रचि राखा, जो जस करहि सो तस फल चाखा”. गोस्वामी तुलसीदास जी कह रहे हैं यह जगत कर्म प्रधान है, जो व्यक्ति जैसा करता है, उसे वैसे ही फल की प्राप्ति होती है! इसलिए, अब कर्म कीजिए, युवाओं को नौकरी दीजिए!”

उन्होंने आगे कहा, ”आपको शपथ लिए 42 दिन हो गए! मप्र के युवाओं को नौकरी देने की “मोदी गारंटी” का क्या हुआ? अव्वल तो नौकरियां मिल नहीं रहीं, यदि सरकारी क्षेत्र में संभावना बनती भी है, तो भर्ती घोटाले के कारण निर्णय नहीं हो पाता! युवाओं को झूठे आश्वासन नहीं, तत्काल नौकरी चाहिए!”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-