Rajasthan News: राजस्थान के मौसम में फिलहाल सुधार के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बता दें कि मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने कई जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है। आने वाले तीन दिन भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

इसी के साथ ही न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है। पूर्वी राजस्थान का फतेहपुर राज्य का सबसे ठंडा जिला रहा, जहां तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

cold-weather-1-1

पूर्वी राजस्थान के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, चूरू में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूर्वी राजस्थान के डूंगरपुर में अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो बाड़मेर में 28.4 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। 23 जनवरी को करीब 12 जिलों में घने कोहरे की संभावना जताई गई है। इसमें भरतपुर, दौसा, अलवर, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, सीकर, हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, करौली, झुंझुनूं और धौलपुर शामिल हैं। वहीं, 24 जनवरी और 25 जनवरी को भी इन जिलों में घने कोहरे की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने किसानों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि एक हफ्ते तक बारिश की संभावना कम है इसलिए अपने फसलों की आवश्यकतानुसार सिंचाई करें।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें