राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में कड़ाके की ठंड का जारी है. मौसम की वजह से आने-जाने वाली उड़ानों और ट्रेन यातायात्र पर खासा असर देखने को मिला. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा.

भारत मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रह सकता है. इसके बावजूद आसमान साफ रहेगा. कोहरे का असर कम रहेगा. 25 से 28 जनवरी तक आंशिक तौर पर हल्के बादल छाए रह सकते हैं. अधिकतम तापमान 18 से 19 और न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री तक रह सकता है.

उड़ानें और ट्रेनों पर कोहरे की मार

कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई. वहीं दूसरी तरफ 28 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से हैं. हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, आज़मगढ़-दिल्ली जेएन कैफियत एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनें शामिल हैं. इसके अलावा कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से है.

दिल्ली में 26 तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की ओर से 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस तक कोहरे की भविष्यवाणी की है. वहीं 27 और 28 जनवरी को भी कोहरा छा सकता है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. आईएमडी ने बताया कि 26 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है.

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को दिल्ली में उत्तर-पश्चिम दिशा से ठंडी हवाएं चल सकती हैं. पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली ठंडी हवाओं के कारण दिन के समय मौसम सर्द होगा. वहीं, मौसम साफ रहने से रात भी सर्द होगी. हालांकि, तापमान में मामूली बढ़त का अनुमान है. मौसम विभाग ने 28 जनवरी तक सुबह के समय धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है.