शिखिल व्यौहार, भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अंखड भारत वाले बयान पर पाकिस्तान बौखला गया है. जिसके बाद पाक विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी किया है. जिसमें अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद के स्थान पर ‘राम मंदिर’ के निर्माण और अभिषेक की पाकिस्तान निंदा की है. इसी अखंड भारत मामले पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी का भी बड़ा बयान सामने आया है.

पाकिस्तान की आपत्ति पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अभी देश का बंटवारा हुए 76 साल हो चुके हैं. अब उन लोगों को राम राज्य और इसकी कल्पना के बारे नहीं पता है. शायद इसलिए इस तरह की बातें कर रहे हैं.

शरणार्थियों के आने से पहले अखंड भारत था: CM

पाकिस्तान की बौखलाहट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन ने कहा कि लाख आपत्ति जताए, लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने से पहले अखंड भारत ही था. अतीत के अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा हमारे राष्ट्रगान में है. इसे हटा नहीं सकते हैं.

अखंड भारत का सपना हजार साल का: CM

सीएम ने आगे कहा, अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. हमारे अखंड भारत का सपना हजार साल का रहा है, किसी की आपत्ति से यह बात समाप्त नहीं होगी. वह अपनी जगह स्थिर रहेगी.

पाकिस्तान ने जताई आपत्ति

पाक विदेश मंत्रालय ने मुख्यमंत्री के अखंड भारत वाले बयान को लेकर प्रेस रिलीज जारी किया है. जिसमें कहा कि भारतीय शहर अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद के स्थान पर ‘राम मंदिर’ के निर्माण और अभिषेक की पाकिस्तान निंदा करता है. सदियों पुरानी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 को चरमपंथियों की भीड़ ने ध्वस्त कर दिया था. अफसोस की बात है कि भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका ने न केवल इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार अपराधियों को बरी कर दिया, बल्कि ध्वस्त मस्जिद के स्थान पर एक मंदिर के निर्माण की भी अनुमति दे दी.

अखंड भारत पर CM ने दिया था ये बयान

गौरतलब है कि भोपाल में आयोजित हनुमान चालीसा पाठ कार्यक्रम में सीएम मोहन ने कहा था कि रामराज्य के प्राकट्य का पहला चरण है. अखंड भारत फिर बनेगा. अफगानिस्तान तक अखंड भारत होगा. राम मंदिर निर्माण इसका पहला चरण है. हमारा समय खराब था तो आक्रान्ताओं ने छिन्न भिन्न किया. हमारे आराध्य का मंदिर दुश्मनों की आंखों में खटकता था. समय खराब था आततायियों ने हमारे हाथ से वो छीना, लेकिन अब फिर से अखंड भारत बनेगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-