तनवीर खान, मैहरमध्य प्रदेश के मैहर में नगर परिषद न्यू रामनगर के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की दीपा मिश्रा ने कब्जा जमा लिया है। उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली बीजेपी की वार्ड पार्षद सुनीता पटेल को करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं नए अध्यक्ष ने कहा 15 वर्षो से वो सत्य की लड़ाई लड़ रही थी।

नगर परिषद न्यू रामनगर के अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की दीपा मिश्रा ने कब्जा जमा लिया। दरअसल, उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली बीजेपी की वार्ड पार्षद सुनीता पटेल को करारी हार का सामना करना पड़ा। अध्यक्ष के पद के लिए मंगलवार को दो नामांकन हुए। बीजेपी की तरफ से सुनीता पटेल और कांग्रेस की तरफ से दीपा मिश्रा ने नामांकन फार्म जमा किया। सत्यापन के बाद वोटिंग शुरू हुई। तब बीजेपी के पास कुल नौ पार्षद और कांग्रेस के कुल छह पार्षद थे।

शासकीय कार्य में बाधा का मामला: कोर्ट में पेश हुए BJP विधायक प्रीतम लोधी, दर्ज किए गए बयान, 29 जनवरी को आएगा फैसला

ऐसे में तय माना जा रहा था कि बीजेपी लगातर तीसरी बार अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर लेगी। वहीं जब नतीजे सामने आए तो कांग्रेस को 8 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी को सात वोटो से ही संतोष करना पड़ा। इस प्रकार से अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया।

पहली बार खुला है कांग्रेस का खाता
न्यू रामनगर नगर परिषद का गठन वर्ष 2015 में हुआ। इसके बाद से अब तक तीन चुनाव संपन्न हुए। पहली बार 2015 में बीजेपी के राम सुशील पटेल अध्यक्ष पद का चुनाव जीते। इसके बाद 2022 में नगर परिषद अध्यक्ष उनकी पत्नी सुनीता पटेल बनी। जिन्हें गलत जानकारी देने के कारण अपदस्थ कर दिया गया था। कोर्ट ने निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था इसके बाद पार्षद पद के लिए उपचुनाव हुए और अब जाकर अध्यक्ष पद के उपचुनाव संपन्न हुए। उपचुनाव को मिलाकर यह तीसरा मौका है। जिसमें पहली बार कांग्रेस को विजय प्राप्त हुई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H