हेमंत शर्मा, इंदौर। हुकुमचंद मिल मजदूर मामले में मंगलवार को हाई कोर्ट ने परिसमापक को आदेश दिया है कि वह मजदूरों की बकाया राशि का भुगतान जल्द शुरू कर दें। इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी जिसमें एक विधिक अधिकारी, तहसीलदार तथा मजदूरों की ओर से एक प्रतिनिधि रहेगा। मामले में 3 हजार मजदूरों को बकाया राशि का वितरण किया जाएगा। दुखद पहलू यह कि इस बीच एक श्रमिक जगदीशसिंह जादौन (78) की बीमारी से मौत हो गई जिसके अब यह राशि उनकी पत्नी को दी जाएगी जिसके लिए अगली प्रोसेस की जाएगी।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका: 228 कांग्रेसियों ने थामा BJP का दामन, सिंधिया ने दिलाई सदस्यता

दरअसल, हुकुमचंद मिल भुगतान मामले में मंगलवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। परिसमापक अधिकारी ने हाई कोर्ट से ऑनलाइन दस्तावेज मंगवाने और भुगतान को लेकर मांग की थी। सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि जो व्यवस्था पहले की जा चुकी है, इसी के मुताबिक भुगतान शुरू किया जाए। इसके लिए एक कमेटी बनाकर आवेदनों की जांच और भुगतान के आदेश दिए गए है।

Honey Trap Investigation: IPS आदर्श कटियार बने SIT अध्यक्ष, हनी ट्रैप मामले की करेंगे जांच, कई रसूखदारों के आपत्तिजनक वीडियो होने की आशंका

बतादें कि, मिल मजदूर संघ ने एक सप्ताह पहले कोर्ट में भुगतान में देरी होने पर आवेदन लगाया था। जिसके बाद अब कोर्ट के निर्देश अनुसार 1 फरवरी तक मजदूरों को भुगतान मिलना शुरू हो जाएगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-