नई दिल्ली. ठंड की वजह से हुई वेघर लोगों की मौत को लेकर वीजेपी के आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी पलटवार किया है. पार्टी ने एक बयान में कहा कि बीजेपी ने कुछ महीने पहले भी ऐसे ही आरोप लगाए थे, लेकिन सामने आया कि दिल्ली पुलिस की जिपनेट वेबसाइट से अज्ञात शवों और सड़क हादसों में हुई मौत के आंकड़ों को ठंड से मौत बता दिया गया था.

ऐसे तो देशभर में सड़क हादसों और अज्ञात शवों के आंकड़ों के हिसाव से हजारों मौतें ठंड से हुई होंगी और इस हिसाब से केंद्र की सरकार इसके लिए जिम्मेदार है, तो बीजेपी को उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी से तत्काल इस्तीफा मांगना चाहिए. पार्टी ने कहा कि पहले भी वीजेपी ने जिन मौतों को ठंड से हुई मौत वताया था, उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पेश नहीं की. ये सिर्फ वेबसाइट के आंकड़ों पर आधारित आरोप हैं, जिसमें गर्मियों समेट हर महीने मौत के आंकड़े लगभग समान हैं.

यह बेहद निंदनीय है कि वीजेपी एक खबर के लिए अज्ञात शवों के अपमान पर भी उतारू है. पार्टी के मुताबिक, इसके वावजूद शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने विभाग को लिखित निर्देश जारी किया है कि जहां भी जरूरत हो, वहां तुरंत रैन बसेरों की व्यवस्था की जाए.