अभी तक नए साल का पहला ही महीना जारी है और दुनिया भर की मल्टीनेशनल कंपनी 10,000 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी से निकाल चुकी है. छंटनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट लेऑफ्स के अनुसार, साल के शुरुआती 3 हफ्तों में टेक कंपनियों ने 10,963 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. गूगल और अमेजन जैसी बड़ी कंपनियां भी अपने कार्यबल को कम कर रही है. अगर 2023 की बात करें तो दुनियाभर की कंपनियों ने 2.5 लाख से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की थी.

अब फिटनेस यूनिकॉर्न कल्ट.फिट ने 120-150 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि कंपनी ने अपनी लागत कम करने के लिए यह कदम उठाया है. इस फैसले से मध्यम से वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है. बता दें कि कल्ट.फिट के निवेशकों में टाटा डिजिटल और जोमैटो ने निवेश किया हुआ है. Read More – नन्हीं परी को संभालते नजर आई Rubina Dilaik, एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन हाई-स्लिट ड्रेस में दिखाया अपना फिगर …

सूत्रों के अनुसार कंपनी अभी हर महीने करीब 15 करोड़ रुपये खर्च कर रही है. वह इसे घटाकर 10 करोड़ तक लाना चाहती है. इस वजह से यह छंटनी की गई है. इसके अलावा कंपनी अपनी व्यापार नीति में भी बदलाव कर टेक-आधारित फिटनेस स्टार्टअप से ऑफलाइन जिम की तरफ जाना चाहती है. बताया जा रहा है कि इस फैसले का असर सुगर.फिट, केयर.फिट और कल्ट.फिट आदि विभागों पर पड़ा है.