रायपुर. छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा गर्म है. एक के बाद एक बाबाओं से लेकर राजनेता इस मुद्दे पर बयान दे रहे हैं. टी. राजा और बागेश्वर वाले बाबा के बयान की चर्चा अभी खत्म नहीं हुई थी कि, अब कांकेर से भाजपा सांसद मोहन मंडावी ने इस मुद्दे पर बयान देकर माहौल और गर्मा दिया है.

सांसद मोहन मंडावी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में जमकर धर्मांतरण हुआ है. मेरे क्षेत्र में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं. इसे रोकने की कोशिश जारी है. मेरे इलाके में बाइबल बांटा गया. आदिवासियों को गुमराह किया गया. मैं इसी को लेकर जनजागरण में लगा हूं. मैं राम चरित मानस की पुस्तक बांट रहा हूं.

मोहन मंडावी ने यह भी कहा कि, आदिवासियों को भड़काया जा रहा है. हमारे मेला मड़ई खत्म होने की कगार पर है. अन्य समाज भी उनकी गिरफ्त में हैं. राम के भरोसे एकता स्थापित हो सकती है. मंदिर के निर्माण के कारण देश की दिशा बदली है. मिशनरी के लोग कई एनजीओ संगठन धर्म परिवर्तन में लगे हैं. हमारे समाज के लोगों को जेल में डाला गया और मिशनरियों को बचाया गया. लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा. धर्म परिवर्तन करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी.

धीरेंद्र शास्त्री के मंदिर तोड़ा जा रहा है वाले बयान पर मोहन मंडावी ने कहा, हमारी धर्म और संस्कृति को ना तोड़ें. तोड़ने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. अगर हमारे धार्मिक स्थलों को तोड़ते हैं तो विधर्मी लोगों के स्थलों को भी तोड़ा जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें