सुधीर दंडोतिया, भोपाल। कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन बेहद सुखद खबर आई थी जो की अब दोगुनी हो गई है। कल नामीबिया से आयी मादा ज्वाला चीता के तीन शावकों को जन्म देने की जानकारी मिली थी। लेकिन अब इससे जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है कि चीता ज्वाला ने तीन नहीं बल्कि चार शावकों को जन्म दिया था। केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोशल मीडिया एक्स (X) पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव ने जानकारी देते अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कूनो नेशनल पार्क में ज्वाला ने तीन नहीं बल्कि चार शावकों को जन्म दिया है, इससे हमारा आनंद कई गुना बढ़ गया है। हम प्रार्थना करते हैं कि शावक भारत में फलें-फूलें और समृद्ध हों। 

जनपद CEO की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल पहुंचने से पहले तोड़ा दम

कूनो में बढ़ा कुनबा

कूनो नेशनल पार्क में पिछले एक महीने में दो बार खुशखबरी आई है। इससे पहले 3 जनवरी को मादा चीता आशा ने तीन शावकों को जन्म दिया था। अब चीता ज्वाला ने तीन नए शावकों को जन्म दिया है। एक महीने में कूनो नेशनल पार्क में 6 नए चीते आए हैं। आपको बता दें कि पिछले साल 27 मार्च 2022 को भी ज्वाला ने चार शावकों को जन्म दिया था, लेकिन इनमें से तीन शावकों की मौत हो गई थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H