बिलासपुर. अंडर-14 राज सिंह डूंगरपुर ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ ने अयानवीर की शानदार पारी के बदौलत पहले मैच में उत्तराखंड को हरा दिया है. इस मुकाबले में अयानवीर सिंह भाटिया ने 71 रनों की पारी खेली. वहीं पीयूष चंद्र ने भी नाबाद 43 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसकी बदौलत छत्तीसगढ़ की टीम ये मुकाबले अपने नाम करने में कामयाब रही.

बता दें कि, रायपुर के आरडीसीए ग्राउंड में खेले जाने वाले इस मैच में सबसे पहले छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया. उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 115 रन बनाए, जिसमें हार्दिक अरोड़ा ने सबसे अधिक 32 रन बनाए. इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज 30 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका. वहीं छत्तीसगढ़ की तरफ से शानदार बॉलिंग करते हुए आयुष दिवेदी ने 4 विकेट झटके.

वहीं छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में सदी हुई शुरुआत की. छत्तीसगढ़ की ओर से अयानवीर सिंह भाटिया ने 71 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा पीयूष चंद्र की नाबाद 43 रनों की बदौलत से छत्तीसगढ़ ने पहली पारी बढ़त बना ली. हालांकि, मैच ड्रा पर समाप्त हुआ. पहली पारी में बढ़त के चलते छत्तीसगढ़ को जीत दे दी गई.

आयनवीर का शानदार प्रदर्शन जारी

अयानवीर सिंह भाटिया लगातार अपने शानदार प्रदर्शन से चयन समिति के नजर में थे. वे लगातार बिलासपुर जिला के लिए खेलते हुए अपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मैच में भी अयानवीर ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से पहली बार छत्तीसगढ़ की अंडर 14 टीम में जगह बनाई और अपने पहले ही मैच में शानदार 71 रनों की जुझारू पारी से टीम को पहली पारी में बढ़त दिलाई. जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ मैच को अपने नाम कर लिया. शानदार प्रदर्शन के चलते अयानवीर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें