शिखिल ब्यौहार,भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों ठंड का प्रचंड रूप देखने को मिल रहा है। प्रदेश का बिजावर देश के मैदानी शहरों में सबसे ठंडा रहा। यहां तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस सीजन में पहली बार जब पारा 1 डिग्री से नीचे गया हो। 10 साल में दूसरी बार प्रदेश में किसी शहर या कस्बे का पारा 1 डिग्री के नीचे पहुंचा है। प्रदेश के 10 जिलों में कोहरा और 5 जिलों में पाला पड़ने की संभावना जताई हैं।

National Tourism Day 2024: हर साल इसी दिन क्यों मनाया जाता है ‘राष्ट्रीय पर्यटन दिवस’, एमपी की इन जगहों पर पर्यटकों की लगती है भीड़

मौसम विभाग ने प्रदेश के 10 जिलों में कोहरा और 5 जिलों में पाला पड़ने की संभावना जताई हैं। प्रदेश के खजुराहो में विजिबिलिटी 50 मीटर देखी गई। डिंडोरी और बालाघाट जिलों में बारिश होने से ठंड और बढ़ गई है। वहीं राजधानी की बात करे तो भोपाल का पारा 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, ग्वालियर चंबल संभाग में घना कोहरा छाया हुआ है। यहां सुबह 7 बजे विजिबिलिटी 20 मीटर से भी कम देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने की संभावना है। जिसके कारण तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी।

इंदौर में दिनदहाड़े बुजुर्ग के साथ लाखों की लूटः बैग छीनकर भागे बदमाश, पुलिस खंगाल रही CCTV फुटेज

उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। इस वजह से कई जिलों में तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। सीहोर भी ठंड से कांप रहा है। यहां पारा 3.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इधर दतिया की बात करे तो यहां भी कड़ाके की ठंड का कहर बरकरार है। शहर और हाईवे कोहरे की चपेट में हैं। दतिया में 10 दिन से लगातार सीवियर कोल्ड चल रहा है, यहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस देखा गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H