रायपुर. राजधानी के इंडोर स्टेडियम शिक्षाकर्मियों ने शिक्षक महासम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें मुख्यमंत्री रमन सिंह का शिक्षकों ने भव्य स्वागत किया. मुख्यमंत्री के अलावा कई मंत्री शामिल होने पहुंचे. जहां मंत्रियों के सम्मान कार्यक्रम में प्रदेश भर की वो महिलाएं भी आई थीं. जिनके पति या रिश्तेदारों की संविलियन से ही पहले मौत हो गई थी. इन लोगों को अनुकंपा नियुक्ति का लाभ नहीं मिला है. जिससे कार्यक्रम के बाद महिलाएं फूट-फूट कर रोने लगी. इन लोगों ने आयोजन करने वालों पर धोखा देने का आरोप लगाया है.

शिक्षक के परिजनों का कहना था कि लोगों ने मुख्यमंत्री से इस मसले पर कोई बात नहीं कराई. वहीं शिक्षक नेताओं का कहना है कि जो ज्ञापन इस मौके पर दिया गया है. उसमें पहली मांग यही है. गौरतलब है कि शासन ने केवल संविलियन के बाद किसी की मौत पर अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान किया है जबकि उससे पहले करीब 3400 शिक्षाकर्मियों की मौत हो चुकी है.

महिलाओं ने शिक्षक नेताओं से पूछा कि उनके पति की मौत उसी आंदोलन के दौरान हुई थी. जिसके चलते सरकर को संविलियन देना पड़ा, तो अब उनके लिए वो क्यों नहीं लड़ रहे हैं. वहीं शिक्षाकर्मी नेताओं ने उन्हें आश्वासन देकर इतिश्री कर ली. बाद में महिला परिजनों की शिक्षक नेताओं के साथ जमकर बहस भी हुई.