संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. आए दिन लोग डॉग बाइट के शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला विदिशा जिले से सामने आया है. जहां दो मासूम बच्चों को कुत्तों ने काटकर घायल कर दिया. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है.

जिले के ग्राम शेरपुर में 12 वर्षीय बच्चे और डेढ़ साल की मासूम बच्ची को आवारा कुत्ते ने काट लिया. परिजन उन्हें लहूलूहान हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां उनका इलाज कर रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया. वहीं, शेरपुर में दो अन्य बच्चों को भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Breaking: बच्चा जेल से हत्या के 7 आरोपी फरार, सुरक्षा गार्ड को धक्का देकर भाग निकले, 1 नाबालिग गिरफ्तार

एएनएस की अनुसार, राेजाना 25 केस डॉग बाइट के आते हैं. उनका कहना है कि नियम की मानें तो रेबीज का इंजेक्शन चार बार लगाए जाते हैं. नए मरीज और पुराने मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है. रोजाना 25 रेबीज के इंजेक्शन लगाए जा रहे हैं.

झोपड़ी में आग लगने से दो बहनें जलीः एक की मौत, दूसरे ने भागकर बचाई जान, सर्दी से बचने जलाई थी अंगीठी

नगर पालिका सीएमओ धीरज शर्मा का कहना है कि कुत्तों को पकड़ने के लिए टेंडर जारी किए जाएंगे. उन्हीं के माध्यम से कुत्ते पकड़ने और उनकी नसबंदी कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी परेशानी हमारे लिए यह है कि पकड़े गए कुत्तों को कहां रखें.

Video: रहवासी ने कैमरे में कैद किया तेंदुआ, डर के कारण घर से निकलना बंद, वन विभाग नहीं उठा रहा उचित कदम

गौरतलब है कि शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए दिन डॉग बाइट के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, पिछले दिनों भोपाल में कुत्ते के काटने से मासूम की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद भी प्रशासन कुत्तों की धरपकड़ पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. जिसके कारण मासूम बच्चे से लेकर बड़े तक डॉग बाइक के शिकार हो रहे हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H