Ram Mandir News. अयोध्या के राम मंदिर में दान का रिकार्ड टूटता जा रहा है. आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू ने अयोध्या राम मंदिर के लिए सबसे ज्यादा डोनेशन किया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, मोरारी बापू ने 11.3 करोड़ रुपए राम मंदिर बनाने के लिए दान दिए हैं. बता दें कि गुजरात के एक व्यापारी ने 11 करोड़ का मुकुट दान किया है.

इसके अलावा अमेरिका, कनाडा और यूनाइटेड किंगडम में उनके समर्थकों ने भी 8 करोड़ रुपए का कुल दान किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम मंदिर प्रोजेक्ट के लिए अब तक 5500 करोड़ रुपये से ज्यादा का दान मिल चुका है. इसमें सबसे ज्यादा दान करने वालों में मोरारी बापू का नाम शामिल है, जिन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 11.3 करोड़ रुपए दान किए हैं. इससे पहले मोरारी बापू ने फरवरी 2023 में कहा था कि राम जन्मभूमि के लिए वह पहले ही 11.3 करोड़ रुपए दान कर चुके हैं. बता दें कि मोरारी बापू 1946 में गुजरात में जन्में संत देश-दुनिया में अपने विनम्र स्वभाव के लिए लोकप्रिय हैं.

इसे भी पढ़ें – Ram Mandir : दर्शन के लिए रोजाना पहुंच रहे लाखों श्रद्धालु, जनसैलाब को देखते हुए नियमों में बड़ा बदलाव, अब इतने समय तक खुले रहेंगे मंदिर के कपाट

विदेशों से आने वाले बचे हुए फंड को राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को दान किया जाएगा. यानी उनकी तरफ से आने वाला कुल दान 18.6 करोड़ रुपए है. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 2000 रुपए से ज्यादा के कैश डोनेशन की अनुमति नहीं है. बता दें कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर को नागरा शैली में बनाया गया है. इस मंदिर का धार 392 पिलर और 44 दरवाजे हैं. मंदिर की दीवारों और खम्भों पर बारीकी से हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों को उकेरा गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक