जालंधर। पंजाब में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. 23 से 25 जनवरी तक पंजाब दौरे पर आए कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव बुधवार को जालंधर कांग्रेस भवन में वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. जालंधर में बड़ी लीडरशिप के साथ बैठक में मुख्य मुद्दा संसद चुनाव में प्रत्याशी चेहरा चुनना रहा. कांग्रेस की लीडरशिप में पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी कर्मजीत कौर और पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर चर्चा हुई. Read More – Punjab : विद्यार्थियों की रिवीजन के लिए प्रति विद्यार्थी 50 रुपए जारी

बैठक में पहुंचे देवेंद्र यादव मीडिया से मुखातिब हुए. सुबह 10 बजे से कांग्रेस भवन में कार्यक्रम शुरू हो गया था, जिसमें जालंधर और कपूरथला के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे. सुबह से ज्यादातर नेता अपने-अपने भाषणों में जालंधर से पूर्व सांसद रहे स्व. संतोख सिंह चौधरी की पत्नी प्रो. करमजीत कौर चौधरी की दावेदारी को पुख्ता दिखाने की कोशिश करते रहे हैं.

इंडिया गठबंधन को लग चुका है झटका

पश्चिम बंगाल के बाद INDIA गठबंधन को अब पंजाब में तगड़ा झटका लगा है. ममता बनर्जी के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया और अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. यानि कि अब साफ है कि पंजाब में भी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी का गठबंधन नहीं होगा. बड़ी बात ये है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खुद ये बात कही है.