Shani Gochar 2024 : शनि देव कुंभ में होंगे अस्त, इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

शनि देव इस समय कुंभ राशि में विराजमान हैं, जो 2025 में अगला राशि परिवर्तन करेंगे. एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक शनि विराजमान रहते हैं. जहां शनि देव 2024 में राशि परिवर्तन नहीं करने वाले हैं. वहीं शनि अपनी स्थिति में बदलाव जरूर करेंगे.

शनि देव 11 फरवरी के दिन अस्त होने जा रहे हैं. शनि के अस्त होने से कुछ राशियों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं लेकिन कुछ के लिए बुरा समय भी शुरू हो सकता है. 

आइये जानते हैं कुंभ राशि में शनि के अस्त होने से किन राशियों की टेंशन बढ़ेगी और शनि देव को खुश करने के उपाय

वृषभ राशि के जातकों आपके लिए शनि का अस्त होना शुभ नहीं माना जा रहा है. आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती हैं. सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

वृषभ राशि-

शनि के अस्त होने की स्थिति कन्या राशि वालों के लिए लाभदायक नहीं मानी जा रही है. आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है. धन हानि होने की संभावना है. नेगेटिव फील कर सकते हैं. पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है. सेहत भी खराब हो सकती है.

कन्या राशि-

मेष राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में शनि का अस्त होना बहुत फायदेमंद नहीं माना जा रहा है. करियर में कलीग्स के साथ वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. आर्थिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. खर्च की अधिकता मन को परेशान कर सकती है. बेवजह का स्ट्रेस लेने से बचें.

मेष राशि -

शनि के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए आपको शनिवार के दिन पीपल के पेड़ और शमी के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. शनिवार को पीपल के पेड़ और शमी के पेड़ में जल चढ़ाएं. संध्या के समय सरसों के तेल में काला तिल मिलाकर पेड़ के समक्ष दीपक जलाएं. रोजाना शनि चालीसा और शिव चालीसा का पाठ करने से भी शनि देव को खुश किया जा सकता है.

शनि उपाय-

अपनाएं फिटकरी के ये टोटके, आर्थिक तंगी होगी दूर… झगड़े भी नहीं होंगे