गूगल (Google) ने ड्राइवरों के ध्यान भटकाने को कम करने और सड़क पर ओवरऑल सेफ्टी बढ़ाने के लक्ष्य के साथ, एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को इंटीग्रेट करने की योजना का खुलासा किया है. टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी इन नए फीचर्स को इस साल के आखिर में रोल आउट करने के लिए तैयार है. जिसमें सबसे पहला फोकस ड्राइवरों द्वारा स्क्रीन देखने के समय को कम करना है.

एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) में हो रहे बदलावों में सबसे अहम एक लंबे मैसेज या चैट की बातचीत को सारांशित (समराईज) करने की क्षमता है. जो यूजर्स को एक सारांश उपलब्ध कराती है जिसे वे चलते-फिरते सुन सकते हैं. इसके अलावा, AI प्रतिक्रियाओं का सुझाव देगा, एक हैंड्स-फ्री और सुव्यवस्थित इंटरेक्शन एक्सपीरियंस प्रदान करेगा. Read More – Ekta Kapoor ने Ankita Lokhande को दिया बड़ा ऑफर! Bigg Boss के बाद इस सीरियल में आ सकती हैं नजर …

इस समस्या का होगा समाधान

  • अगर आप अपनी कार में वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल करते हैं तो कार चलाते समय मैसेज आने पर इसके नुकसान को अच्छे से जानते हैं.
  • खासकर ग्रुप मैसेज और नोटिफिकेशंस के साथ आपको गाड़ी चलाते समय बहुत परेशानी हो सकती है. ऐसे में बार-बार फोन को देखना आपको बहुत परेशान कर सकता है.
  • इस नए अपडेट के साथ कंपनी अपने कस्टमर्स की इसी समस्या को दूर करने की योजना बना रही है. इस फीचर के साथ आपको गाड़ी चलाते समय अपने फोन का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पडे़गी. Read More – Salman Khan ने पूरी की अपने फैन की इच्छा, कैंसर को हराने वाले जगनबीर से उसके घर जाकर मिले एक्टर …

कैसे होंगे मददगार

  • Google ने Android Auto अपडेट के साथ आपके एक्सपीरियंस को बेहतर करने के प्रयास में है. अगर आप गाड़ी चला रहे और आपको लगातार मैसेज आप रहे हैं तो एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) जल्द ही लंबे टेक्स्ट या व्यस्त समूह चैट को ऑटोमेटिकली समराइज कर देगा और आपको इसकी जानकारी दे देगा.
  • इसकी मदद से आपको अपने फोन को उठाए या चलाए बिना अपने मैसेजेस के बारे में जानकारी मिल जाएगी.
  • इसके अलावा Google ने इस सप्ताह एक कंपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यह जल्द ही मालिक के स्मार्टफोन पर रखे गए पर्सनलाइज्ड डिजाइन एलीमंट, जैसे वॉलपेपर और आइकन को आपके फोन से आपकी कार तक पंहुचाता है.