Vastu Shastra Fitkari Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में घर की रसोई में पाए जाने वाली कई चीजों के उपाय बताए गए हैं. इन्हीं चीजों में से एक है फिटकरी. ज्यादातर घरों में फिटकरी को पानी साफ करने और त्वचा की कटी-छिली जगह पर खून को रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन फिटकरी के कुछ ज्योतिष उपाय भी हैं, जिनको करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, साथ ही आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

फिटकरी के इन उपायों से मिलेगा तमाम परेशानियों से छुटकारा

आएगी सकारात्मक ऊर्जा (Vastu Shastra Fitkari Ke Totke)

घर के बाथरूम में एक कटोरी में फिटकरी भरकर रखें. इसे 1 महीने तक ऐसे ही रहने दें. फिर उस फिटकरी को पानी में बहा दें, और दूसरी फिटकरी भरकर रख दें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है.

नहीं होंगे झगड़े (Vastu Shastra Fitkari Ke Totke)

हर घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं या – छोटी-छोटी बातों पर अनबन होती रहती है. ऐसे में रात में सोने से पहले अपने पलंग के नीचे एक लोटा पानी में फिटकरी रखें और सुबह गुरुमंत्र अथवा इष्टदेव के नाम का उच्चारण करें और लोटे के जल को पीपल के पेड़ पर अर्पित करें.

आर्थिक तंगी होगी दूर (Vastu Shastra Fitkari Ke Totke)

कमाया हुआ पैसा ज्यादा समय तक टिकता नहीं है, तो फिटकरी के इस से जल्द ही उपाय आर्थिक तंगी को दूर किया जा सकता है. एक लाल कपड़े में फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा बांधे और उसे अपने पर्स या फिर जहां पर भी आप पैसे रखते हैं, वहां रख दें.

बुरे सपनों से छुटकारा (Vastu Shastra Fitkari Ke Totke)

कई लोगों को बुरे सपने आने की समस्या रहती है. इस समस्या से निजात पाने के लिए डार्क नीले या काले कपड़े में फिटकरी बांधकर तकिए के नीचे रख दें. इस उपाय को करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे.

पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाए

अगर रोज पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो ऐसी स्थिति में बेडरूम की खिड़की पर एक कपड़े में फिटकरी बांधकर टांग दें. इस उपाय को करने के लिए आप किसी भी रंग का कपड़ा लें सकते हैं. ध्यान रखें कि हर हफ्ते फिटकरी बदलते रहें. कुछ ही दिनों में आपको असर दिखने लगेगा.

ये खबरें भी जरूर पढ़े