शब्बीर अहमद, भोपाल. पूरे मध्य प्रदेश में डॉग बाइट की घटना बढ़ती जा रही है. राजधानी भोपाल और ग्वालियर में सबसे ज्यादा आवारा कुत्तों के काटने का मामला सामने आ रही है. हालांकि आवारा कुत्तों के आतंक को रोकने के लिए भोपाल नगर निगम ने नया प्लान बनाया है. निगम का डॉग स्क्वाड अब से दो शिफ़्ट में काम करेगा.

नगर निगम सुबह से लेकर दोपहर तक और रात में भी अब कुत्तों को पकड़ने का काम करेगा. वर्तमान में पांच डॉक कैचर गाड़ियां चलाई जा रही हैं. इनमें से एक डॉग स्क्वाड को VIP ड्यूटी पर लगाया जाएगा. जबकि बाक़ी 4 शहर से अलग अलग जगहों पर श्वानों को पकड़ेंगे.

क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद: 15 साल के मासूम छात्र की बदमाश ने की बेदम पिटाई, FIR दर्ज

डॉग बाइट के बढ़ते मामले को लेकर नगर निगम डॉग्स को पकड़ने के लिए अब संसाधन और अमला बढ़ाने की तैयारी कर रहा है. डॉग शेल्टर होम में श्वानों को रखने की क्षमता बढ़ायी जाएगी. आने वाले 10 दिनों में सभी ABC सेंटर की वर्तमान क्षमता को दोगुनी करने की तैयारी है.

बड़ी खबरः बीजेपी नेता और पत्नी की हत्या, बंदूकधारी बदमाशों ने घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम

बता दें कि शहर में अब तक तीन शेल्टर होम 300 श्वानों को रखने की व्यवस्था है. जिसको अब 600 किया जाएगा. वर्तमान में प्रतिदिन 20-30 डॉग्स की नसबंदी और वैक्सिनेशन किया जा रहा है. फ़िलहाल एक ABC सेंटर 100 डॉग्स को रखने की क्षमता है जिन्हें 200-300 किया जाएगा.

अपनी ही जमीन से लाखों लोग हुए बेगाना: सरकारी गलती का खामियाजा भुगत रहा 24 हजार से ज्यादा परिवार, जानें मामला ?

दो बच्चों की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि भोपाल के मिनाल इलाके में आवारा कुत्तों ने 6 साल के मासूम बच्चे को अपना शिकार बनाया था. कुत्तों ने से नोच कर मार डाला था. बच्चे का एक हाथ काटकर अलग कर दिया था. इसके अलावा आशिमा मॉल के पास कटारा हिल्स लहारपुर इलाके के रहने वाले 4 साल के सिमोन को आवारा कुत्ते काट लिया था. जिसके सिमोन की मौत हो गई थी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H