राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज्यों में प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह प्रभारीयों की नियुक्ति है। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रभारी के रूप में महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय को नियुक्त किया गया है।

कौन है महेंद्र सिंह

महेंद्र सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ। उन्होंने डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है। वे उत्तर प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता है। वे 2012 से एमएलसी हैं। 1987 से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए हैं। महेंद्र सिंह बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और असम बीजेपी के प्रभारी रहे हैं। उन्हें 2016 में असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली जीत का श्रेय भी दिया जाता है।

BIG BREAKING : भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए की प्रभारी-सह प्रभारियों की नियुक्ति, CG से लता उसेंडी को मिली ओडिशा की जिम्मेदारी

महेंद्र सिंह योगी सरकार में मंत्री भी रहे है। 2019 से 2022 तक उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में जल शक्ति मंत्रालय के कैबिनेट मंत्री थे।

सतीश उपाध्याय

सतीश उपाध्याय को एक बार फिर मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 2019 में भी उन्हें एमपी का सह प्रभारी बनाया गया था। सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में 29 में से 28 लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी।

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई

महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी मिलने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पूर्व विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन और दोनों वरिष्ठ नेताओं (महेंद्र सिंह, सतीश उपाध्याय) के अनुभव का लाभ लेकर हम मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रचंड विजय हासिल करेंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H