सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. नगर पालिका निगम रायपुर का नया कारनामा सामने आया है. जहां अधिकारियों की सांठगांठ से नगर निगम गार्डन के अंदर में व्यावसायिक क्रिकेट सेड बनाया जा रहा है. जो NGT और हाई कोर्ट के निर्देश के ख़िलाफ है. इसके बाद भी अधिकारी नियमों को ताक पर रखकर क्रिकेट सेड बनाने का ठेका दे चुके हैं. ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि, क्या अधिकारियों को इसके लिए मोटा कमीशन मिला है क्या ?

बता दें कि, 10 फुट चौड़ाई 40 फ़ीट लंबाई का नगर पालिका निगम रायपुर के गार्डन के अंदर क्रिकेट सेड बनाया जा रहा है. जिसका ढांचा भी खड़ा कर दिया गया है. इतना ही नहीं नियम विरुद्ध पहले से गार्डन के अंदर चौपाटी भी संचालित की जा रही है. वहीं इसका लोगों ने जमकर विरोध किया है. साथ ही क्रिकेट सेड को तत्काल हटाने की मांग की जा रही है. नहीं हटाने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है.

लोगों का कहना है कि, बढ़ती आबादी के बीच में ऐसा गार्डन कम है. इससे पहले भी इस गार्डन में चौपाटी मेंटनेंस के नाम पर चलाया गया, लेकिन मेंटनेंस कुछ भी नहीं है. यहां वॉशरूम में गंदगी के कारण लोग घुस नहीं सकते. नियम विरुद्ध काम करना नगर पालिका निगम रायपुर का आदत सी हो गई है. NGT, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि गार्डन में परमिशन के बिना को भी काम नहीं कर सकते. उसके बाद भी मनमानी की जा रही है.

इस मामले में नगर पालिका निगम रायपुर के महापौर एजाज़ ढेबर ने कहा, गार्डन में बन रहा है तो ये नियम विरूद्ध है. इसकी जानकारी मुझे नहीं है. गार्डन के अंदर बनाना ग़लत है.

वहीं सेड बनाने वाले सौरभ वर्मा ने बताया कि, हमें निगम की तरफ़ से ठेका दिया गया है. 10 बाई 40 की जगह में बनाया जा रहा है. जिसको ठेका मिला है, उसने हमें ठेका दिया है.

नगर पालिका निगम रायपुर कमीशनर अबिनाश मिश्रा से जब इस मामले को लेकर बात करने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन काट दिया. उसके बाद उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें