कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। आज के दौर में ऐसे बहुत लोग मिलते हैं, जो रुपयों से भरा बैग वापस करते हैं. ऐसा ही एक मामला ग्वालियर शहर से सामने आया है. जहां दो मासूम बच्चों को मेले में पैसों से भरा पर्स मिला था. उन्होंने ईमानादारी दिखाते हुए पर्स को पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने उनका अनूठे तरीके से सम्मान किया. बच्चों को पुलिसकर्मियों ने अपने गोद में लेकर मेला घुमाया और कैश भी दिया.

दरअसल, बीते दिनों फूल बेचने वाले का पर्स मेले में गिर गया था. पर्स में 2500 रुपए और जरूरी दस्तावेज थे. ये पर्स मेले में आए 8 साल के बच्चे आर्यन मीणा और उसकी छोटी बहन को मिला. उन्होंने इस बात अपने माता-पिता को बताया. इसके बाद सभी मेला पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे और पुलिस को पर्स मिलने की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने पर्स मलिक को बुलाया. इस दौरान पर्स देखकर उसकी पत्नी भावुक होकर रोने लगी.

OMG: एक Scooty पर पांच लोग; स्कूली बच्चियों को स्कूटी पर बैठाकर ले रहा था शख्स, पुलिस ने रुकवाया फिर क्या हुआ..? देखें VIDEO

दोनों बच्चों की ईमानदारी को देखते हुए पुलिस मेला प्रभारी एसडीओपी संतोष पटेल ने बच्चों को इनाम देने का अनोखा तरीका निकाला। पहले दोनों बच्चों को माला पहनकर मेले में पुलिस जवानो ने गोद में लेकर घुमाया और उसके बाद उनके माता पिता सहित सभी को पुलिस ने अपने हाथों से चलाकर हाथ मानव चालित झूला झुलाया. साथ ही इसी तरह ईमानदारी दिखाने वाले व्यक्तियों को इससे बेहतरीन ईनाम देने की घोषणा की है.

सरकारी दफ्तर बना नशेबाजी का अड्डा: कर्मचारी ने कहा- ‘नहीं पिऊंगा तो मर जाउंगा…डॉक्टर ने बोला है पीने के लिए’

जब बच्चे से पूछा गया कि पैसों से भरा पर्स क्यों वापस किया तो जवाब था कि मुझे बेईमान नहीं बनना और चोर तो बिलकुल नहीं बनना है. बाकी कुछ भी बन जाऊं. इस कार्य में निरीक्षक राजेंद्र परिहार, सूबेदार राघवेंद्र जादोन और पुलिस स्टाफ मौजूद रहा.

विधायक ने अधिकारियों को फटकारा, CMO पर लापरवाही और तानाशाही के लगाए आरोप

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H