स्पोर्ट्स डेस्क. छक्के मारने की बात जब भी क्रिकेट दीवानों के बीच आती है तो सबसे पहला नाम क्रिकेट के पंडितों और फैंस के जहन में युवराज सिंह का नाम सबसे पहले आता है. युवराज सिंह ने टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़कर विश्व रिकार्ड बना दिया था. लेकिन अब भारत को नया सिक्सर किंग मिल गया है, जो काम सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली नहीं कर पाए अब तक वो काम उसने कर दिखाया है. जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है उसने छक्कों की झड़ी लगाकर छक्कों का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बता दें कि, भारत को एक तूफानी बल्लेबाज मिल गया है, जो गेंदबाजों की क्लास लगाने में माहिर है. जिसने रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए खेलते हुए तन्मय अग्रवाल ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ शानदार 366 रनों की पारी खेली. तन्मय ने केवल 181 गेंदों में 34 चौकों और 26 छक्कों की मदद से 202.21 के स्ट्राइक रेट से 366 रन बनाए. तन्मय अग्रवाल सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर के ब्रायन लारा के विश्व रिकॉर्ड 501 रन से कुछ पीछे रह गए, लेकिन उन्होंने सर्वाधिक छक्कों का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया.

इस खिलाड़ी को छक्के के मामले में पछाड़ा

तन्मय अग्रवाल रणजी ट्रॉफी की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम था, जिन्होंने 2014/15 में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के खिलाफ ऑकलैंड के लिए 281 रनों की अपनी पारी के दौरान 23 छक्के मारे थे. अब तन्मय ने 26 छक्के जड़कर ये रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

दिग्गज खिलाड़ी का 39 साल पुराना रिकार्ड ध्वस्त

बाएं हाथ के बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने 119 गेंदों पर 200 का आंकड़ा छूकर पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. शास्त्री प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 123 गेंदों पर सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज थे. उनका रिकॉर्ड 39 साल पुराना था. तन्मय अग्रवाल एक ही दिन में 300 रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेट के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

सबसे तेज तिहरा शतक ठोंका

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने शुक्रवार को हैदराबाद के नेक्सजेन क्रिकेट ग्राउंड में रणजी ट्रॉफी राउंड चार मैच के दौरान अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 147 गेंदों में सबसे तेज फर्स्ट क्लास तिहरा शतक लगाया. अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के मार्को मरैस का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2017 में ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ बॉर्डर के लिए 191 गेंदों में 300 रन बनाए थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें