भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है. कमलनाथ ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए देश में बढ़ रहे किसानों के आत्महत्या मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि किसानों को सिर्फ़ वोट का ज़रिया नहीं समझकर उनके जीवन स्तर में सुधार के लिये कारगर कदम उठायें.

तेलंगाना में MP के बंधक मजदूर रिहाः BJP प्रदेश अध्यक्ष की पहल से 14 मजदूर पहुंचे अपने घर, कर्नाटक में बंधक श्रमिक भी जल्द आएंगे

कमलनाथ ने एक्स पर लिखा, ”केन्द्र सरकार के आँकड़ों के मुताबिक़ वर्ष 2022 में देश में 11290 किसानों ने आत्महत्या की है. वहीं वर्ष 2021 में 10281 किसानों ने अपनी जान दी थी. वर्ष 2021 की तुलना में वर्ष 2022 में किसान आत्महत्या में 3.7% की वृद्धि हुई है. एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक़ देश में प्रतिदिन 154 किसान आत्महत्या करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, ”हमारी अल्पकालिक सरकार ने मध्यप्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्जा माफ कर किसान आत्महत्या में अंकुश लगाने में सफलता पाई थी, लेकिन बाद की सरकारों ने कर्जमाफी योजना को बंद कर किसानों का जीवन फिर संकट में डाल दिया. मैं हमेशा कहता हूँ कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है. जब किसानों की जेब में पैसा होता है, तब ही हाट-बाज़ारों में रौनक़ होती है, क्रयशक्ति बढ़ती है.”

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर चौंकाया: लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान, कहा- मेरे चुनाव लड़ने का प्रश्न..?

किसान के लिए कारगर कदम उठाएं: कमलनाथ

कमलनाथ ने आगे कहा, ”आज ज़रूरत है कि हम किसानों को सिर्फ़ वोट का ज़रिया नहीं समझकर उनके जीवन स्तर में सुधार के लिये कारगर कदम उठायें और देश को खुशहाल किसान, ख़ुशहाल खलिहान की तरफ़ ले जायें.”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H