शब्बीर अहमद, भोपाल। केंद्र सरकार ने एमपी को बड़ी सौगात दी है। इसके तहत 1278 करोड़ रुपये से राष्ट्रीय राजमार्ग अपग्रेड होंगे। केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने इसके लिए स्वीकृति दे दी है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया है।

पार्वती-कालीसिंध-चम्बल लिंक परियोजना को लेकर 2 दशक पुराना विवाद सुलझा: MP और राजस्थान के बीच हुआ एमओयू, डेढ़ करोड़ आबादी को मिलेगा लाभ 

बता दें कि इसके तहत प्रदेश के दो राष्ट्रीय राजमार्ग शहडोल-सागरटोला और पिछोर-दिनारा खंड पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड होंगे। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्रालय ने एक हजार 278 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। 

31 जनवरी को होगी मोहन कैबिनेट की बैठक, कई मुद्दों पर लगेगी अंतिम मुहर, इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-543 के शहडोल-सागरटोला खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 852 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। इससे डिंडौरी और मंडला के पिछड़े इलाकों का शहडोल से संपर्क बेहतर होने के साथ कोयला और कृषि उत्पादों का परिवहन सुगम हो सकेगा।

इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग- 346 के पिछोर-दिनारा खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 425. 97 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। इस परियोजना से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच संपर्क में सुधार होगा। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H