कर्ण मिश्रा,ग्वालियर/शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम का उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। बीते दिनों जहां न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, वहीं अब तापमान में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में कड़कड़ाती ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत प्रदेश के 13 शहरों में अधिकतम तापमान 28 डिग्री के पार दर्ज किया। इधर ग्वालियर चंबल अंचल में भीषण कोहरा छाया हुआ है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मध्यप्रदेश में हवा का रुख बदल गया है। इससे प्रदेश के कई शहरों में दिन और रात के टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी देखी गई है। रविवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत प्रदेश के 13 शहरों में अधिकतम तापमान 28 डिग्री के पार रहा, जबकि खंडवा में अधिकतम पारा 30.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं 10 शहरों में रात का तापमान भी 10 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।

महिला SDM की मौत का मामला: शक के घेरे में एसडीएम का आवास, पुलिस ने किया सील

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड का एक दौर और आ सकता है। वहीं वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से जबलपुर संभाग में हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए गए है। कई इलाकों में बादल छाने की संभावना हैं। तापमान में हल्की बढ़ोतरी भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यम से घना कोहरा भिंड और निवाड़ी जिलों में रहेगा। तो हल्के से मध्यम कोहरा ग्वालियर, दतिया, मुरैना, रीवा, मऊगंज, सतना और छतरपुर जिलों में रहेगा।

जबलपुर से अयोध्या जाने वाली स्पेशल आस्था ट्रेन पर लगा ब्रेक: श्रद्धालु फिलहाल नहीं कर पाएंगे रामलाल के दर्शन, सामने आई ये वजह 

ग्वालियर चंबल अंचल में भीषण कोहरा
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सुबह 6:30 बजे विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम देखी गई। वहीं कोहरे के चलते सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुए है। जिसके चलते दिल्ली पंजाब से आने वाली ट्रेन 3 से 9 घंटे की देरी से चल रही। जिसमें अमृतसर-दादर सचखंड एक्सप्रेस 8.46 घंटे लेट, नई दिल्ली- बेंगलुरु कर्नाटक एक्सप्रेस 7.25 घंटे, दिल्ली- भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस 2.30 घंटे और दिल्ली- झांसी गतिमान एक्सप्रेस 2.15 घंटे लेट चल रही है। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H