कपूरथला. लोहड़ी से एक दिन पहले भारत आई अमेरिका सिटीजन महिला की मौत की गुत्थी सुलझ गई है. सास-ससुर ने ही अपनी बहू की गला घोंटकर हत्या की थी. थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस ने मृतका के सास-ससुर व पति पर कत्ल व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका का पति इस समय अमेरिका में है.

थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस को दी शिकायत में निर्मल कौर पत्नी जरनैल सिंह ने बताया कि वह गांव मोखेवाल थाना बिलगा जिला जालंधर की रहने वाली है. अब यूके में रहती है. उसकी बेटी राजदीप कौर की शादी मनजिंदर सिंह निवासी गांव नानो मल्लियां थाना सुल्तानपुर लोधी के साथ नौ साल पहले पहले हुई थी. उसकी लड़की व दामाद अमेरिका में रहते हैं और इन दोनों एक पांच साल का बच्चा भी है, जोकि अमेरिका में इनके साथ ही रहता है.

मर्डर केस
मर्डर केस

शिकायत के अनुसार 19 जनवरी को उसके दामाद मनजिंदर सिंह का उसे फोन आया कि राजदीप कौर बातचीत नहीं कर रही है. इसलिए उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए हैं. उसने बताया कि उसकी बेटी राजदीप कौर 12 जनवरी को ससुराल परिवार में एक विवाह समारोह में शरीक होने के लिए अपने पांच साल के बच्चे के साथ भारत आई थी. उसने आरोप लगाया कि ससुराल परिवार ने मिलीभगत से उसे अमेरिका से भारत बुलाया था. जबकि भारत में ससुराल परिवार में कोई विवाह कार्यक्रम नहीं था.

उसके दामाद, सास व ससुर ने योजना के तहत मिलीभगत से उसे भारत बुलाया और उसकी बेटी को अस्पताल में दाखिल भी नहीं करवाया. जब उसने बेटी के ससुराल परिवार गांव नानो मल्लियां जाकर देखा तो उसकी लड़की की मौत हो चुकी थी. मृतका की मां निर्मल कौर ने आरोप लगाया था कि उसकी बेटी को साजिशन भारत बुलाकर उसके पति, ससुर जगदेव सिंह व सास बलजीत कौर ने हत्या की है.