सुनील यादव,कोण्डागाँव. जवानों द्वारा लगातार गश्त, सर्चिंग, अभियान और दवाब के वजह से आज 7 इनामी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है. नक्सलियों ने यह समर्पण सीआरपीएफ 188 बटालियन कोण्डागाँव के सामने किया है. सभी नक्सली जनताना सरकार, जनमिलिशिया सदस्य और नक्सली संगठन के सदस्य हैं.

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों ने बताया कि नक्सली कमांडर सोभी जैसे बड़े नक्सल कमांडर के साथ काम किया है. ये नक्सली लोगों को डरा धमकाकर अपने साथ ले गए और नक्सल संगठन में शामिल कर लिया. नक्सलियों ने बताया कि नक्सल संगठन में शामिल होने के बाद उन्होंने पुलिस एवं सरकार को नुकसान पहुंचाने के लिए कई घटनाओं को अंजाम दिया. लेकिन सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आज वे आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में जुड़ने का प्रयास करेंगे.

इनके द्वारा मीटिंग के लिए आदमी एकत्रित करना, खाने-पीने के राशन सामग्री एकत्र करना, फोर्स के मूवमेंट की सूचना देना, नक्सलियों द्वारा किसी घटना को अंजाम देने वक्त उनका सहयोग करना, हथियार सहित संत्री ड्यूटी करना, एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित निकालने की मदद करना, गांव के लोगों को संगठन में शामिल करने के लिए प्रेरित करना, संगठन का प्रचार-प्रसार करना, इस तरह कई घटनाओं को अंजाम दिया,

गिरफ्तार नक्सली जिला नारायणपुर के थाना छोटे डोंगर एवं जिला कोंडागांव के थाना पालकी के अंतर्गत रह कर कार्य कर रहे थे. गिरफ्तार नक्सलियों में गुड्डू, धारू, मालती, रतीराम, धनेश्वर, मंगरू, श्रमेश नक्सली शामिल है. इन नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है.