लखनऊ. भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले आज लखनऊ पहुंचे. यहां वीवीआइपी गेस्ट हाउस में मीडिया से कहा कि आरपीआई उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है, इससे दोनों ही दलों को फायदा होगा. केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने नीतीश कुमार के राजग में शामिल होने पर कहा कि वह विपक्षी गठबंधन इंडिया का सबसे प्रमुख चेहरा थे. उन्होंने गठबंधन छोड़ दिया. वह आते जाते रहते हैं पर इस बार उन्होंने राजग में शामिल होकर सही निर्णय लिया है. इंडिया में अब सिर्फ कांग्रेस ही बचेगी.

रामदास आठवले ने कहा कि ममता बनर्जी ने भी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अब इंडिया गठबंधन में अकेले कांग्रेस की ही बचेगी. 2024 के चुनाव में कांग्रेस की 30 सीटें ही जीत पाएगी. आठवले ने कहा कि मायावती को रिपब्लिकन पार्टी का आफ इंडिया का अध्यक्ष पद स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने यूपी में भाजपा गठबंधन के तहत दो लोकसभा सीटों की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह भाजपा के शीर्ष नेताओं से बात करने जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – बड़ी मात्रा में जाली नोटों के साथ दो गिरफ्तार, बांग्लादेश से लाकर यूपी में खपा रहे थे बदमाश

आरपीआई प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस नेता सुधीर कुलकर्णी ने संविधान निर्माण में बाबा साहेब के योगदान को कमतर बताया है, जो कि अनुचित है. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक