Rajasthan News: जोधपुर. अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद देशभर से रामभक्तों का दर्शनार्थ जाने का सिलसिला शुरू हो गया है. रविवार को भगत की कोठी उपनगरीय रेलवे स्टेशन से दोपहर 12.15 बजे गाड़ी संख्या 04817 आस्था स्पेशन ट्रेन रवाना हुई.

561559-railway-012917

मण्डल रेल प्रबंधक पंकजकुमारसिंह, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक विकास खेड़ा सहित मण्डल के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे. विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व इससे जुड़े संगठनों के कार्यकर्ता रवाना हुए.

प्रान्त मंत्री परमेश्वर जोशी ने बताया कि इस ट्रेन में जोधपुर ग्रामीण, फलोदी, बाड़मेर, जैसलमेर व नागौर जिले के 1473 कार्यकर्ता रवाना हुए. यात्रा प्रमुख विक्रम परिहार ने बताया कि दूसरी आस्था स्पेशल ट्रेन भी जोधपुर से रवाना होगी. यह सोमवार सुबह 8 बजे रवाना होगी. पाली के कार्यकर्ताओं को लेकर सुबह 8 बजे जोधपुर रेलवे स्टेशन आएगी. यहां से 500 से अधिक कार्यकर्ताओं इसमें बैठेंगे. मेड़ता, बीकानेर, गंगानगर के कार्यकर्ताओं को लेकर ट्रेन रवाना होगी, जो मंगलवार को अयोध्या पहुंचेगी.

ट्रेन के सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी

इस स्पेशल ट्रेन के सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की गई. स्पेशल ट्रेन की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी. इसके लिए, रेलवे बोर्ड की गाइडलाइन के अनुसार सभी रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे. वहीं, ट्रेन में भी रेलवे पुलिस की विशेष तैनातगी की गई है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें