Rajasthan News: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पर हुए समझौते को लेकर सोमवार को राजस्थान विधानसभा में जबर्दस्त हंगामा हुआ। कांग्रेस ने इस मामले पर जवाब की मांग की, लेकिन स्पीकर ने ईआरसीपी पर चर्चा की अनुमति नहींं दी। जिसके बाद से विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विपक्ष को यह मुद्दा उठाने की अनुमति देने से यह करते हुए इनकार कर दिया कि यह विषय आज की कार्य सूची में नहीं है इसलिए इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।

दरअसल, शून्यकाल के बाद नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने ERCP मुद्दा उठाना चाहा, उन्होंने कहा कि सदन चल रहा है और ऐसे समय में राज्य सरकार ने ईआरसीपी संबंधी समझौता किया गया है। ऐसे में सरकार को इस मामले में जवाब देना चाहिए। इस बीच, सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों व मंत्रियों ने यह मुद्दा उठाने पर आपत्ति जताई। जिसके बात सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया।

बता दें कि ईआरसीपी की संयुक्त परियोजना रपट (डीपीआर) बनाने को लेकर रविवार को नई दिल्ली में केन्द्र सरकार, राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार के बीच त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।