रायपुर. छत्तीसगढ़ की आज की प्रमुख खबरें जो आपको जाननी जरूरी है. सीएम साय आज कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान सीएम साय मंत्रालय में अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक लेंगे. साथ ही रायपुर केंद्रीय चुनावी कार्यालय का शुभारंभ करेंगे. वहीं 1 फरवरी यानी आज से बीजेपी का गांव चलो अभियान भी शुरू होगा. वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सुकमा और दंतेवाड़ा में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के नए मरीज मिलने से लोगों की टेंशन बढ़ने वाली है. साथ ही प्रदेश में आज कई गतिविधियां रहने वाली हैं. जिन्हें आपको जानना चाहिए.

11 लोकसभा क्षेत्र में खुलेंगे चुनावी कार्यालय

मुख्यमंत्री साय आज रायपुर केंद्रीय चुनावी कार्यालय का शुभारंभ करेंगे. 30 और 31 जनवरी तक सभी 11 लोकसभा क्षेत्र में चुनावी कार्यालय खुलेंगे. कार्यालयों में लोकसभा चुनाव का संचालन होगा.

बीजेपी का गांव चलो अभियान

आज यानी 1 फरवरी को बीजेपी का चलेगा गांव चलो अभियान शुरू होगा. इस अभियान में मंडल स्तर तक लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यशाला का आयोजन करेगी.

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अब एक्टिव मोड पर नजर आ रही है. पीसीसी चीफ दीपक बैज दोपहर 12 बजे सुकमा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. वहीं दोपहर 3 बजे दंतेवाड़ा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक होगी. बैठक से पहले दीपक बैज 11 बजे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज किरण सिंह देव के शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात करेंगे.

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर व्याख्यान

हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर महात्मा गांधी स्मृति व्याख्यान का आयोजन किया जाएगा. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में विधि और नैतिकता गांधीवादी परिप्रेक्ष्य विषय पर व्याख्यान होगा. भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और HNLU में प्रतिष्ठित न्यायविद प्रोफेसर न्यायमूर्ति यूयू ललित व्याख्यान देंगे. कार्यक्रम का आयोजन शाम 4.30 बजे विश्वविद्यालय सभागार में होगा.

कोरोना के मिले 8 नए मरीज

प्रदेश में 2 हजार 958 सैंपलों की जांच में कोरोना के 8 नए मरीज मिले हैं. जिससे सक्रिय मरीजो की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. पॉजिटिविटी दर 0.27 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें