राजकुमार दुबे, भानुप्रतापपुर. कांकेर जिले के दुर्गुकोंदल जनपद पंचायत में डीएमएफ की राशि में हुए भ्रष्टाचार की जांच के लिए जनपद पंचायत की अध्यक्ष सहित जनपद सदस्य धरने पर बैठे हुए हैं. इस दौरान भानुप्रतापपुर के पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा नवपदस्थ कलेक्टर पर इस मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए भड़कते हुए कह दिया क्या कलेक्टर सो रहे हैं. इतना ही जनपद अध्यक्ष ने अधिकारियों पर मनमानी कर पैसे खर्च करने का भी आरोप लगाया है.

बता दें कि, दुर्गुकोंदल जनपद पंचायत में डीएमएफ की राशि में 2 करोड़ से अधिक रुपए का गड़बड़ घोटाला हुआ है और घटिया स्तर की सामग्री क्रय कर उसे वितरित भी नहीं किया गया है. वहीं जब इसकी जानकारी जनपद पंचायत के अध्यक्ष जनपद सदस्यों को लगी तो उन्होंने मोर्चा खोल दिया है. जनपद सदस्यों ने जिम्मेदारों पर FIR दर्ज करने की मांग की है.

वहीं इस मामले में जिला कलेक्टर से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि, इस पर जांच चल रही है और भौतिक परीक्षण बचा है. उसके बाद ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी.

जनपद अध्यक्ष संतो दुग्गा ने बताया कि, अधिकारियों की मनमानी इतनी है कि अध्यक्ष को भी नहीं बताते कि किस राशि का क्या उपयोग कर रहे हैं. कितनी राशि जनपद पंचायत में आई है.

इस मामले में जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलम उइके से लल्लूराम डॉट कॉम ने बात करना चाहा तो उन्होंने कहा मैं आपसे बात करने अधिकृत नहीं हूं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें