नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह विद्यार्थियों के लिए परीक्षा के दौरान बहुत उपयोगी होगी. प्रधानमंत्री के दिए टिप्स विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों, अभिभावकों और हर आम आदमी के लिए भी उपयोगी हैं. केवल स्कूल-कॉलेजों की चहारदीवारी के अंदर ही सीखना सीमित नहीं है, बल्कि जीवन की हर घटना हमें कुछ न कुछ सिखाती है.

ये बातें उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सरोजनी नगर स्थित एनडीएमसी के नवयुग स्कूल में विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण देखने के बाद कहीं. इस मौके पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि प्रधानमंत्री के परीक्षा और शिक्षा जैसे विषयों पर छात्रों के साथ लगातार बातचीत करने के हम आभारी है. वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो छात्रों से संवाद करते हैं.

उनका प्रत्येक विद्यार्थी और उनके माता-पिता को तनाव दूर करने का सुझाव देना काफी अच्छा कदम है. इसी तरह विद्यार्थियों को अपने तनाव को दूर करने के लिए परीक्षा की तैयारी के समय बीच बीच में संगीत, खेल और अपने शोक को भी शामिल करने की सलाह बहुत ही अच्छी है.

उपराज्यपाल ने नवयुग स्कूल के विद्यार्थियों की ‘एग्जाम वॉरियर’ विषय पर लगी प्रदर्शनी और प्रधानमंत्री की ‘एग्जाम वॉरियर्स’ पुस्तक में बताए गए मंत्रों से संबंधित पेंटिंग का अवलोकन भी किया. इस अवसर पर एनडीएमसी के अध्यक्ष अमित यादव, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य कुलजीत सिंह चहल, सचिव कृष्ण मोहन भी उपस्थित थे.