हेमंत शर्मा, इंदौर: ऑनलाइन गेम्स के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव के बारे में आपने सुना ही होगा। लेकिन अब ऑनलाइन गेम्स की वजह से युवा गलत रास्ते अपनाने को भी मजबूर है। ऐसा ही एक मामला इंदौर में सामने आया है। इंदौर की छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र स्थित यशवंत प्लाजा का सामने महू के रहने वाले 14 वर्षीय नाबालिग ने अपने साथी के साथ बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने जब नाबालिग से पूछताछ की तो उसने बताया ‘ऑनलाइन गेम में 25 हजार रुपये हारने की वजह से उसे यह काम करना पड़ा।’ दरअसल, नाबालिग पैसे की भरपाई के लिए बाइक चोरी करने निकल पड़ा। वाहन चोरी के बाद पुलिस चेकिंग के दौरान ग्वालटोली के पास जवानों ने नाबालिग से पूछताछ की। नाबालिग अपने दोस्त के साथ भागने की कोशिश करने लगा।

Special Report: गांधी-गोडसे और ग्वालियर! यहीं रची गयी थी बापू के हत्या की साजिश, गोडसे को हथियार मिलने और रिहर्सल के साथ जुड़ा है काला अध्याय, पढ़िए खास रिपोर्ट

नाबालिग के साथ उसका दोस्त भी पकड़ाया

इसके बाद पुलिस ने पीछा कर नाबालिग और उसके दोस्त को हिरासत में ले लिया। फिलहाल, पकड़े गए नाबालिग से पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है और इसके साथ ही उसके दोस्त का भी क्रिमिनल रिकॉर्ड पुलिस छान रही है। बता दें कि नाबालिग के साथ 18 वर्ष का युवक भी पकड़ा गया है। फिलहाल, पुलिस नाबालिग की काउंसलिंग करवाने के बाद बाल सुधार गृह भेजने की तैयारी में है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H