चंडीगढ़. मेयर चुनाव मंगलवार सुबह 10 बजे निगम सदन में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा. इसके लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है, जिनके पास मिलाकर 20 वोट हैं. वहीं, भाजपा के पास 14 पार्षद और सांसद का 1 वोट मिलाकर 15 वोट हैं. क्रॉस वोटिंग की आशंका के बीच होने वाले इस चुनाव में पहली बार मीडिया को दूर रखा गया है.

इस बीच तीनों दलों के पार्षद भी शहर से दूर हैं. तावड़े ने ली पार्षदों की मीटिंग, कहा- पार्टी के प्रति वफादार रहें, बोट इधर-उधर नहीं होनी चाहिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार राज्य प्रभारी विनोद तावड़े ने सोमवार शाम को पंचकूला पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में सभी भाजपा पार्षदों की मीटिंग ली. मीटिंग में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा भी मौजूद रहे. तावड़े ने मीटिंग में कहा कि सभी पार्षद एक रहें, एकता से चलें. पार्टी के प्रति वफादार रहें.

मेयर चुनाव में वोट इधर-उधर नहीं होनी चाहिए. पार्टी से बढ़कर कुछ नहीं है. मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पदों पर भाजपा कैंडिडेट्स की जीत निश्चित है. तावड़े ने 25 जनवरी को भी पार्षदों की चंडीगढ़ सेक्टर-3 हरियाणा भवन में मीटिंग ली थी. तब भी यही कहा था कि भाजपा तीनों सीटें जीत रही है. बताया जा रहा है कि भाजपा आप-कांग्रेस गठबंधन के 4 पार्षद तोड़ सकती है.