कुमार इंदर, जबलपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम डॉ मोहन यादव मंगलवार को जबलपुर पहुंचे। जबलपुर के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में केंद्रीय मंत्री ने 2,327 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने किसानों से जुड़े मेगा प्लान पर भी प्रकाश डाला।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में कहा कि ‘मुझे खुशी है की आज एमपी में सिंचाई का रकबा बढ़ रहा है। सिंचाई के लिए पानी के संसाधन जरूरी है। सड़क के किनारे वाटर टैंक बनाकर पानी का रिस्टोरेज किया जाएगा। किसान अब सिर्फ अन्नदाता ही नहीं ऊर्जा दाता भी है। बायो सीएनजी और बायो गैस बनाने पर विचार किया जाना चाहिए। हवाई इंजन का फ्यूल किसानों द्वारा तैयार करने की तैयारी की जा रही है।

‘कहां गलत पटरी में बैठे हुए हो, मेरे साथ आओ…’, CM मोहन ने मंच से कांग्रेस विधायक को दिया BJP में आने का खुला ऑफर

सीएम जब दिल्ली आएंगे तो हाइड्रोजन वाली कार में घुमाऊंगा…

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि किसान बायो सीएनजी, बायो गैस, एथनॉल जैसे ऊर्जा के क्षेत्र में किसान जिस तरह से उतर रहे हैं और वह चाहते हैं कि मध्य प्रदेश में भी किसान और तेजी से इस काम को अंजाम दे। नितिन गडकरी ने कहा कि हमारा किसान ऊर्जा तैयार कर पेट्रोल के आयात को रोक सकता है। इस दौरान नितिन गडकरी गाड़ी का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं सिर्फ हाइड्रोजन इथेनॉल की गाड़ी से चलता हूं वह किसान द्वारा तैयार किया गया है। जिस पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव जब दिल्ली आएंगे तो मैं उनको उसी हाइड्रोजन वाली कार में घुमाऊंगा।

पर्यटन और खेती की दृष्टि से मध्य प्रदेश अव्वल

नितिन गडकरी ने जबलपुर के भेड़ाघाट और बरगी जलाशय की उपयोगिता को लेकर कहा कि हम चाहे तो पानी में भी जहाज को उतार सकते हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि पर्यटन और खेती की दृष्टि से मध्य प्रदेश अव्वल प्रदेश है। साथ ही उन्होंने ने आश्वासन भी दिलाया कि मध्य प्रदेश को जो भी मदद चाहिए होगी वह उसे पूरा करेंगे।

‘गड्ढों वाली सड़कों का दौर चला गया’: केंद्रीय मंत्री ने जबलपुर में दी 2,327 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

देश को मजबूत करने एक्सपोर्ट बढ़ाना होगा

केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि एमपी में कोयले से मेथनॉल बन रहा है। लिहाजा एमपी में बहुत कोयला है। देश को मजबूत करने इंपोर्ट घटाना और एक्सपोर्ट बढ़ाना होगा।जबलपुर में कोल्ड स्टोरेज प्लांट बनाया जा सकता है। जबलपुर में कोल्ड स्टोरेज खुल जाए तो किसानों को अच्छा दाम मिलेगा।जब पेट्रोल नहीं होगा तो हमारा किसान ऊर्जा तैयार करेगा। हमारा देश ऊर्जा आयात नहीं निर्यात करने वाला होना चाहिए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H