भुवनेश्वर: ओडिशा 5टी के अध्यक्ष कार्तिक पांडियन ने आज यहां बरमुंडा में अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) के परियोजना स्थल का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने भुवनेश्वर विकास प्राधिकरण (बीडीए) टीम से शेष परिष्करण गतिविधियों में तेजी लाने और इसे उद्घाटन के लिए फरवरी के मध्य तैयार करने की बात कही.

पांडियन ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर सुबह-सुबह दौरा किया. दौरे का उद्देश्य सुविधा के शीघ्र संचालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चल रही विभिन्न गतिविधियों की प्रगति का आकलन करना था. आईएसबीटी न केवल ओडिशा के लोगों के लिए बल्कि पड़ोसी राज्यों के लोगों के लिए भी एक महत्वपूर्ण पारगमन केंद्र बनने की ओर अग्रसर है. यात्रा के दौरान पांडियन ने यात्रियों के लिए प्रदान की गई सुविधाओं का जायजा लिया, जिसमें प्रतीक्षा क्षेत्र, स्वच्छता सुविधाएं, बस बे, आगामी एफ एंड बी आउटलेट, प्रकाश व्यवस्था और शौचालय सुविधाएं शामिल थीं.

उन्होंने अधिकारियों को यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए उचित ओडिया साइनेज और मानचित्र सुविधा का प्रावधान करने का निर्देश दिया. 15.5 एकड़ भूमि में फैली, बीडीए के नेतृत्व में आईएसबीटी परियोजना का उद्देश्य यात्री सुविधाओं, कार्यालय स्थानों, पार्किंग सुविधाओं, फूड कोर्ट, रेस्तरां और वाणिज्यिक क्षेत्रों की एक श्रृंखला प्रदान करना है. अहसास और अनुभव किसी एयरपोर्ट जैसा होगा.

बरमुंडा आईएसबीटी एक महत्वपूर्ण परियोजना है जो एक आधुनिक और कुशल परिवहन केंद्र प्रदान करके ओडिशा के लोगों को लाभान्वित करेगी. टर्मिनल को यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने और उन्हें आरामदायक और सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. टर्मिनल यात्रियों को विश्व स्तरीय यात्रा अनुभव प्रदान करेगा और अत्याधुनिक आहार केंद्र, रेस्तरां, बहुमंजिला कार पार्किंग, पिक-अप/ड्रॉप-ऑफ सुविधा, सौर पैनल प्रणाली , और सीवेज उपचार संयंत्र जैसी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है. इसमें यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस सुविधा केंद्र, टर्मिनल संचालन के प्रबंधन के लिए प्रशासनिक भवन, यात्रियों के लिए शौचालय की सुविधा, विकलांग यात्रियों की सुविधा के लिए रैंप की सुविधा और शिशुओं के साथ यात्रा करने वाली माताओं के लिए शिशु आहार कक्ष के प्रावधान भी है. इसके अलावा, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, एक प्राथमिक स्वास्थ्य क्लिनिक और मौसमी बसों के लिए अतिरिक्त पार्किंग होगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक