स्पोर्ट्स डेस्क– एशिया कप में चैंपियन बनने के बाद अब टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के साथ घरेलू सीरीज खेलनी है, सीरीज की शुरुआत भारतीय टीम दो मैच की टेस्ट सीरीज से करेगी, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज की टीम पहले ही भारत आ चुकी है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अक्टूबर से है, और उससे पहले ही वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लगा है।

वेस्टइंडीज टीम को लगा झटका

दरअसल वेस्टइंडीज टीम के स्टार और सबसे सीनियर गेंदबाज कीमर रोच सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, और पहले टेस्ट मैच के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे, इस बात का खुलासा कैरेबियन टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने किया।

कोच स्टुअर्ट लॉ के मुताबिक कीमर रोच अबतक नहीं लौटे हैं, उनके परिवार में निधन हो गया था, और वो पहले टेस्ट मैच के बीच में टीम से जुड़ेंगे।
कोच ने कहा की कीमर रोच टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं, जिनके पास शानदार कौशल है, वो हमारे गेंदबाजी में लीडरशिप का रोल अदा करते हैं, उनका सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न रहना टीम के लिए बड़ा झटका है, हलांकि पिछले कुछ टेस्ट मैचेस में शेनॉन गैब्रिएल ने शानदार प्रदर्शन किया है।

कीमर रोच का क्रिकेट करियर

30 साल के कीमर रोच ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से अबतक 48 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 163 विकेट हासिल कर चुके हैं। तो वहीं 72 वनडे मैच में 109 विकेट हैं।