अखिलेश कुमार बिल्लौरे, हरदा। इंदौर बैतूल नेशनल पर किए जा रहे फोरलेन निर्माण कार्य के दौरान रास्ते मे आने वाले मकानों को बुलडोजर चला कर तोड़ा गया। इस दौरान कुछ लोगो ने मुआवजा नहीं मिलने का विरोध कर कार्य रोकना चाहा तो प्रशासन ने मामला कोर्ट मे चलने का हवाला देते हुए मकान तोड़ दिए।

दरअसल इंदौर बैतूल नेशनल हाईवे पर फोरलेन मार्ग बनाने का कार्य किया जा रहा है। जिसको लेकर मंगलवार को प्रशासन ने हाइवे से लगने वाले मकानों पर बुलडोजर चलाकर उसे तोड़ दिया और जमीन खाली करवाई। एक दर्जन से अधिक मकान को जेसीबी से तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया। वहीं निर्माण कार्य में सड़क किनारे जिनकी भूमि अधिग्रहण की गई थी उन सभी लोगों को मुआवजा राशि दी गई है। 

हरदा एसडीएम के सी परते ने बताया कि कार्रवाही से पहले सभी को बार-बार नोटिस दिया गया था। उसके बावजूद भी यहां निवास कर उस मकान को खाली नहीं किया जा रहा था। जिससे निर्माण कार्य में बाधा आ रही थी इसको लेकर NHI के शिकायत पर प्रशासन सख्त हुआ और जिला प्रशासन के नेतृत्व में आज ग्राम कोलीपुरा, अत्तरसमा में करीब एक दर्जन से अधिक पक्के व कच्चे मकानों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर तोड़ा दिया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H