रायपुर-राज्य युवा आयोग और स्टार्स ऑफ टूमारो वेलफेयर सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में विजन गाइडेंस सेमीनार का आयोजन कल दिनांक 3 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के मैक कॉलेज स्थित ऑडिटोरियम में रखा गया है.इसके तहत ग्रामोदय से भारत उदय विषय पर सेमीनार रखा गया है.इसके अलावा दो अलग-अलग विषयों पर विशेष परिचर्चा का आयोजन भी किया गया है. पहला विषय भारत को विश्व गुरु बनाने में युवाओं की भूमिका और दूसरा विषय उच्च शिक्षा बनाम कौशल उन्नयन  रखा गया है.

कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में स्टार्स ऑफ टूमारो वेलफेयर सोसाइटी के रामपाल सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव होंगे,जबकि विशिष्ट अतिथि के रुप में अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी, रायपुर कलेक्टर एस वसवराजू, रायपुर जिला पंचायत के सीईओ दीपक सोनी और रायपुर नगर निगम के कमिश्नर रजत बंसल होंगे. कार्यक्रम में अतिथि वक्ता के रुप में संस्कृति विभाग के उपसंचालक राहुल सिंह,अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा, ब्रिगेडियर प्रदीप यदु, एनएच स्कूल की डॉयरेक्टर कल्पना चौधरी,वरिष्ठ पत्रकार और स्वराज एक्सप्रेस के न्यूज कोआर्डिनेटर संदीप अखिल और मोटिवेशनल स्पीकर अनिल दीक्षित शामिल होंगे.

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे होगी,जब मुख्य अतिथि कमलचंद्र भंजदेव और विशिष्ट अतिथि दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत स्टार्स ऑफ टूमारो वेलफेयर सोसाइटी के संयोजक रामपाल सिंह के स्वागत भाषण से होगा और उसके बाद अतिथियों का उद्बोधन होगा. अतिथि वक्ताओं के भाषण के बाद दो अलग अलग विषयों पर परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा.  भारत को विश्व गुरु बनाने में युुवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित परिचर्चा में चार पैनलिस्ट तय किये गयें हैं,जिनमें राकेश चतुर्वेदी, प्रदीप यदु, राहुल सिंह और संदीप अखिल शामिल किये गये हैं.इसी तरह उच्च शिक्षा बनाम कौशल उन्नयन विषय पर आयोजित परिचर्चा में भी चार पैनलिस्ट होंगे,जिनमें कल्पना चौधरी,अनुज शर्मा,अनिल दीक्षित और मंजू यदु के नाम शामिल किये गये हैं. आपको बता दें कि युवाओं पर आधारित इस सेमीनार के कार्यक्रम में स्वराज एक्सप्रेस इलेक्ट्रानिक मीडिया पार्टनर और लल्लूराम डॉट कॉम डिजीटल पार्टनर की भूमिका में है.