स्पोर्ट्स डेस्क- भारत का इंग्लैंड दौरा तो कब का खत्म हो गया, एशिया कप में भी टीम इंडिया चैंपियन बन गई, और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को घरेलू सीरीज खेलनी है, शुरुआत टेस्ट सीरीज से हो रही है, सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से खेला जाना है. सीरीज के दोनों ही टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है.

जिसमें एक ऐसे युवा खिलाड़ी को जगह मिली है, जो लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहा था, कई मर्तबा इस खिलाड़ी को नजरअंदाज भी किया गया, जिसे लेकर सेलेक्टर्स की आलोचना भी हुई. लेकिन आखिर में इस खिलाडी़ ने ऐसा प्रदर्शन किया, कि सेलेक्टर्स भी इसे ज्यादा समय तक नजरअंदाज नहीं कर सके, और अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया से भी बेहतरीन खेल दिखाने को तैयार है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मयंक अग्रवाल हैं.

इस खिलाड़ी के नाम है दमदार रिकॉर्ड

27 साल के मयंक अग्रवाल के नाम घरेलू क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे अबतक कोहली, सचिन और गांगुली जैसे दिग्गज भी नहीं बना सके हैं। दरअसल मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में एक ही सीजन में 2 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मयंक ने ये रिकॉर्ड सीजन 2017-18 में बनाया था. उस सीजन में मयंक अग्रवाल ने 2141 रन बनाए थे। जिसके बाद से वो सुर्खियों में आ गए थे. इसके अलावा भी कई बार मयंक अग्रवाल ने ऐसी पारियां खेली हैं, जिसे लेकर वो कई बार सुर्खियों में रहे, इंडिया ए से खेलते हुए भी मयंक अग्रवाल ने कई बार शानदार पारियां खेली हैं.

बतौर क्रिकेटर मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 43 मैच में अबतक 50.32 की औसत से 3372 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं. इस दौरान 304 रन की  नाबाद पारी इनका बेस्ट स्कोर है। इसके अलावा 70 लिस्ट ए मैच में 50.31 की औसत से 3472 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं.