कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के दमोह जिले की पथरिया विधानसभा से पूर्व बसपा विधायक रामबाई को कोर्ट ने तीन महीने की सजा सुनाई है। बदसलूकी के दो मामलों में यह सजा सुनाई गई है। पूर्व विधायक समेत अन्य पांच दोषियों को भी तीन महीने की सजा सुनाई गई है।

दमोह जिले के पथरिया से बीएसपी की पूर्व विधायक रही रामबाई की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। रामबाई को जबलपुर की एमपी एमएलए विशेष कोर्ट ने दो मामलों में तीन-तीन महीने की सजा सुनाई है। साथ ही जुर्माना भी लगाया है। आरोप है कि साल 2022 में बहुजन समाज पार्टी की विधायक रही रामबाई ने दमोह के तत्कालीन कलेक्टर डॉ एस कृष्णा चैतन्य के साथ अभद्रता की थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ था। इस मामले में कलेक्टर की गवाही के बाद विशेष अदालत ने राम बाई को तीन माह की सजा सुनाई है। इसके अलावा बिजली कर्मचारी के साथ मारपीट और धमकी देने के मामले में भी अदालत ने रामबाई को तीन माह की सजा और जुर्माने से दंडित किया है।

पटवारी भर्ती घोटाला: कांग्रेस विधायक ने जांच रिपोर्ट पर उठाए सवाल, मंत्री ने कहा- CM खुद कर रहे मॉनिटरिंग

कोर्ट में पेश किया गया था वायरल वीडियो

मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से वह वीडियो भी एमपी एमएलए की विशेष अदालत में पेश किया गया। जिसमें रामबाई तत्कालीन कलेक्टर डॉक्टर एस कृष्णा चैतन्य के साथ अभद्रता और उन्हें अपशब्दों का इस्तेमाल करती नजर आ रही थी। एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक अजय कुमार जैन के मुताबिक वायरल वीडियो के आधार और तत्कालीन कलेक्टर डॉक्टर एस कृष्णा चैतन्य और अन्य गवाहों के बयानों के बाद अदालत ने पूर्व विधायक रामबाई सिंह परिहार को तीन माह के कारावास की सजा सुनाई है।

MP में लूट की बड़ी वारदात: व्यापारी से 1 करोड़ 80 लाख लूटकर फरार हुए बदमाश, पुलिस महकमे में हड़कंप

एक जनप्रतिनिधि का ऐसा व्यवहार ठीक नहीं

मामले की सुनवाई के दौरान जबलपुर के एमपी एमएलए न्यायालय की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विश्वेश्वरी मिश्रा ने कहा है कि कलेक्टर और विधायक दोनों ही लोक सेवक होते हैं और एक विधायक के तौर पर लोक सेवक का इस तरह का आचरण अशोभनीय है और यह अपराध की श्रेणी में आता है, इस दलील के साथ विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पूर्व विधायक रामबाई सिंह परिहार को सजा सुनाई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H