नारायणपुर। जिला मुख्यालय से लागभग 15 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत तुरठा के ग्राम एडंगपाल के ग्रामीण सालों से सड़क की समस्या से जूझ रहे हैं. गांव वाले सड़क की मांग को लेकर कई दफा शासकीय दफ्तरों के चक्कर काट चुके हैं, मगर अब तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. वहीं, प्रशासन जहां सड़क ही नहीं है वहां सड़क के बजाय पुलिया निर्माण शुरू करवा दिया, लेकिन वह काम भी अधूरा छोड़ दिया गया है.

ग्रामीण जयसिंह कोर्राम ने बताया कि दोनों ओर सड़क निर्माण के बीच का लागभग 700 मीटर में निर्माण नहीं हुआ है. इसके चलते बारिश के दिनों में छूटा हुआ स्थान पानी से लबालब भरे रहने के साथ कीचड़ और दलदल में तब्दील हो जाता है. इसके चलते स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर आवाजाही करनी पड़ती है.

वहीं, ग्रामीणों ने सड़क की मांग लेकर कई दफा कलेक्टर से गुहार लगाने पहुंचे, लेकिन सड़क के बजाए जहां सड़क नहीं है वहां पुलिया निर्माण कार्य शुरू किया गया और पुलिया निर्माण भी अधूरा काम कर लागभग डेढ़ साल से बंद कर दिया गया है. वहीं, अब शासन-प्रशासन से ग्रामीणों की मांग है कि बरसात के पहले सड़क और पुलिया निर्माण कार्य पूरा किया जाए. इससे ग्रामीणों को आवाजाही में कोई समस्या न हो.

पूरे मामले पर पंचायत सचिव हरि बेलसरिया ने कार्य मेरे कार्यकाल का नहीं है कहते हुए मौके का निरीक्षण कर जानकारी देने की बात कही. वहीं, मुख्य कार्यपाल अधिकारी जनपद पंचायत, नारायणपुर के अधीनस्थ कर्मचारी ने मौखिक रूप से कहा इस पुलिया निर्माण का कार्य बस्तर विकास प्रधिकरण से स्वीकृत है. बारिश के बाद से कार्य बंद है. जल्द ही कार्य पूरा कर दिया जाएगा और सड़क की स्वीकृति मिलने पर जल्द ही सड़क निर्माण कार्य भी पूरा कर दिया जाएगा.