लुधियाना. ट्रेन में मां के साथ सफर कर रही नाबालिग से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। अफसोस की बात यह है की यह गंदी हरकत किसी और ने नहीं बल्कि एक सैनिक ने की है।

यह घटना अमृतसर जा रही एक नाबालिक के साथ हुई है, जिसके बाद जीआरपी की पुलिस ने अमृतसर बार्डर पर तैनात एक सैनिक को काबू कर लिया । पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉस्को एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान पुलिस ने महेश सिंह के रूप में की है , जो कि हवलदार के पद पर तैनात था। जानकारी के अनुसार हवादार नशे में था और इस दौरान उसने इसने गुजरात की रहने वाली एक नाबालिग बच्ची के साथ छेड़खानी की। बच्ची अपनी मां के साथ दिल्ली से अमृतसर जाने वाली ट्रेन में सवार थी आरोपी भी उसी कोच में सवार था। लड़की ने उसकी हरकतों से परेशान आ कर अपनी मां को जानकारी दी, जिसके बाद मां ने रेलवे के आला अधिकारियों को सूचित किया।

अधिकारियों ने दिल्ली में कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ थाना जीआरपी दिल्ली में जीरो एफआईआर दर्ज कर आरोपी को काबू कर उसे जमानत पर छोड़ दिया और लुधियाना पुलिस को एफआरआई दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए कहा। लेकिन लुधियाना ट्रेन पहुंचने पर आरोपी वहां से बच कर निकल गया। इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह ने बताया कि लुधियाना जीआरपी ने इसकी सूचना आरोपी के आला अधिकारियों को दी और शिकायतकर्त्ता की तरफ से भेजे गए सबूत भी उसके अधिकारियों को भेज दिया। करीब 1 महीने के बाद आरोपी अपना पक्ष रखने के लिए थाना जीआरपी लुधियाना में आया तो वहां पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया।