अमित पांडेय, खैरागढ़. एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है. झुरानदी धान ख़रीदी केंद्र में अव्यवस्था और बढ़त में धान ख़रीदी को लेकर हमने प्रमुखता से खबर प्रसारित किया था, जिस पर कलेक्टर ने तुरंत संज्ञान लिया. कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा ने निरीक्षण के दौरान झुरानदी खरीदी केन्द्र में अव्यस्था पर नाराजगी जताई. आज कार्य में लापरवाही बरतने पर धान उपार्जन केंद्र झुरानदी के सहायक समिति प्रबंधक प्रकाश कुमार चंदेल को निलंबित भी कर दिया गया. सहायक पंजीयक की जांच के उपरांत कार्य में लापरवाही पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई.

खैरागढ़ कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा के निर्देश के बाद धान उपार्जन केन्द्र झुरानदी में लापरवाही बरतने के कारण सहायक पंजीयक ने जांच उपरांत सहायक समिति प्रबंधक प्रकाश कुमार चंदेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. उनके स्थान पर रणजीत वर्मा लिपिक सेवा सहकारी समिति झुरानदी को धान उपार्जन केन्द्र प्रभारी के साथ-साथ समिति के समस्त कार्यों के लिए अधिकृत किया गया है.

इसे भी पढ़ें – धान तौल में गड़बड़ी : धान खरीदी केंद्र में अन्नदाताओं से हो रही लूट, बारदाने का दोबारा वजन कर लिया जा रहा धान

बता दें कि कलेक्टर वर्मा ने निरीक्षण के दौरान झुरानदी धान खरीदी केन्द्र में ड्रेनेज सिस्टम, स्टेकिंग और अन्य व्यवस्था में लापरवाही पाई थी. इस पर उन्होंने छुईखदान एसडीएम को झुरानदी धान खरीदी केन्द्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं का विस्तृत जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे. कलेक्टर श्चंद्रकांत वर्मा द्वारा झुरानदी धान उपार्जन केन्द्र में अव्यवस्था एवं खरीदी से संबंधित सवाल पर सहायक समिति प्रबंधक प्रकाश कुमार चंदेल आवश्यक जानकारी नहीं दे पाए. जांच के दौरान फड़ में कुल 25 स्टेक लगे थे, जिसमें 8-10 स्टेक में ड्रेनेज नहीं पाया गया, बाकी स्टेक में सिंगल लेयर ड्रेनेज लगा हुआ पाया गया. वहीं फड़ लगे स्टेक अव्यवास्थित तरीके से लगाया पाया गया है. सहायक पंजीयक रघुराज सिंह ने जांच उपरांत उपार्जन केंद्र में अव्यवस्था व कार्य में लापरवाही पाए जाने के बाद सहायक समिति प्रबंधक प्रकाश कुमार चंदेल को निलंबित करने की कार्रवाई की है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक