Nokia के स्मार्टफोन और फीचर फोन बनाने वाली HMD Global ने एक बड़ा फैसला लिया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि अब अपने ओरिजनल ब्रांड यानी HMD की ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी. बता दें, HMD ग्लोबल पिछले कुछ समय से लगातार इन डिवाइसेस को टीज कर रही है. अब कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X से नोकिया ब्रांड को हटा दिया है.

सामने आई जानकारी के अनुसार, मैनुफैक्चरर जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगा, जो HMD ब्रांडिंग की साथ आएगा. ये स्मार्टफोन जल्द शुरू होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2024) में लॉन्च हो सकता है. ब्रांड के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मौजूद अकाउंट पर अब Nokia.com नहीं जबकि HMD.com मिलेगा.

क्या है कंपनी की प्लानिंग?

HMD का कहना है कि वो ओरिजनल HMD ब्रांडिंग को स्थापित करने पर भी काम करेगी. कंपनी ने बताया कि हम अभी भी नोकिया स्मार्टफोन और फीचर फोन्स के मेकर हैं, लेकिन हम और ज्यादा लाने की तैयारी में हैं, जिसमें ओरिजनल HMD डिवाइस और सभी नए पार्टनरशिप्स से फोन भी शामिल होंगे. कंपनी ने एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें खुद को Human Mobile Devices बताया है. बता दें कि पिछले सात सालों से Nokia की ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन्स और फीचर्स फोन्स का निर्माण HMD ग्लोबल कर रही है. साल 2017 में कंपनी ने इसकी शुरुआत की थी.

कंपनी ने साल 2016 में नोकिया ब्रांड को Microsoft से खरीदा था. कंपनी ने 10 सालों के लिए Nokia ब्रांड्स के राइट्स को बेचा था. HMD ग्लोबल के पहले स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है. ये हैंडसेट डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता सकता है. इसका डिजाइन Microsoft Lumia लाइनअप से प्रेरित लग रहा है.

Nokia took a big decision, will Nokia brand phones disappear from the market?