Rajasthan News: अब घरेलू बिजली कनेक्शन 24 घंटे के दरमियान देने होंगे. यह व्यवस्था प्रत्येक जिला मुख्यालयों पर लागू होगी, जहां सर्विस लाइन मौजूद है. कंज्यूमर क्लर्क को सख्त हिदायत दी गई है कि समय पर डिमांड नोट जारी करें. अजमेर डिस्कॉम की ओर से यह निर्णय हाल ही में दिल्ली में आयोजित बैठक में मिले निर्देशों के आधार पर लिया गया.

लिहाजा तुरंत ही कनेक्शन देने का आदेश लागू हो गया है. अजमेर डिस्कॉम मुख्यालय ने शुक्रवार को यह आदेश जारी किया. इस आदेश के बाद नए घरेलू कनेक्शन लेने को लेकर आमजन को काफी राहत मिलेगी. अभी तक घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए आमजन को इंतजार करना पड़ता था.

लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्ती

एमडी एनएस निर्वाण ने निर्देश दिए कि सभी दफ्तरों में सुबह 9.30 बजे नियमित हाजिरी की जांच होगी. अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी बिना पूर्व सूचना अनुपस्थित रहता है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी. फील्ड में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी उपभोक्ताओं के साथ व्यवहार शालीन रखें. उपभोक्ताओं का कॉल आने पर टालमटोल नहीं करें, उचित जवाब दें. शिकायत लेकर आने पर निस्तारण तुरंत करें. देरी करने पर कार्रवाई की जाएगी.

सचिव (प्रशासन) एनएल राठी ने विद्युत से होने वाली घातक दुर्घटनाओं को रोकने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी तकनीकी कर्मचारी सुरक्षा उपकरण पहनकर ही लाइन का कार्य करें. हाल में निगम की ओर से एसएमएस सेवा शुरू की गई है, जिसके तहत उपभोक्ताओं को अघोषित बिजली कटौती, बिल की जानकारी आदि सुविधा दी जा रही है. इससे कार्मिकों व उपभोक्ताओं को अवगत कराएं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें